शनिवार, 26 सितंबर 2015

नोकिआ 220 और 225 मीडिआटेक चिपसेट का इस्तेमाल करते हैं और ये C++ और C Language भाषा में लिखे एप्प्स को सपोर्ट करते है। दोनों फ़ोन .VXP Extension के साथ MRE एप्प्स को सपोर्ट करते है। 
मैंने देखा है कि बहुत से लोग इंटरनेट पर इन दोनों फ़ोन्स के लिए Apps खोजते रहते है इसलिए मैं उनके लिए यह apps लेकर आया हूँ। 







Note: Hindi.DropDownTech.Com इन एप्लिकेशन के डेवलपर्स नहीं हैं। इन apps के कॉपीराइट उनके संबंधित मालिकों के लिए चला जाता है। Apps के बारे में किसी भी जानकारी के लिए,developers से संपर्क करें। WhatsApp कुछ फोन पर काम नहीं कर सकता हैं। 
नोट: सूचीबद्ध Apps की जांच दिलीप शर्मा द्वारा की गई हैं और कई Apps परीक्षण में पूरी तरह से सफ़ल हुऐ हैं.सभी एप्पस काम नहीं कर रहे हैं। 
या 
15 और एप्पस RAR फाइल में डाउनलोड करें 

Download More Apps one by one

डाउनलोड करे व्हाट्स एप्प नोकिआ 220 और 225 के लिए (.vxp )

शुक्रवार, 18 सितंबर 2015

फेसबुक पर जल्द हो सकता है 'Dislike' बटन 



लम्बे समय से फेसबुक पर एक Dislike बटन की मांग कर रहे यूज़र्स के लिए खुशखबरी है। अब जल्द ही यह ऑप्शन आपको फेसबुक पर दिखाई दे सकता है। जी हाँ! फेसबुक के फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को एक इवेंट के दौरान इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि " हमारे यूज़र्स काफी लम्बे समय से इस ऑप्शन की मांग कर रहे हैं। इसलिए अब हम Dislike बटन के ऑप्शन पर काम शुरू कर दिया। जल्द ही यह सबके सामने होगा।" उन्होंने कहा फेसबुक लोग अपनी पसंद कि चीजों को लाइक कर सकते हैं लेकिन हर तरह के पोस्ट के लिए लाइक का बटन हमेशा उपयुक्त नहीं रहता है। जैसे किसी दुखद खबर पर, जहां लोग सहानुभूति प्रकट करना चाहते हों। इसलिए अब हम अपने यूज़र्स को Dislike की सुविधा देने जा रहे हैं। जुकरबर्ग ने आगे कहा, कि हमें dislike बटन का फैसला लेने में थोड़ा समय जरुर लगा क्योंकि हम फेसबुक को फोरम नहीं बनाना चाहते हैं। जहाँ लोग किसी कि पोस्ट पर अप और डाउन वोटिंग करने लगें।


फेसबुक पर जल्द हो सकता है 'Dislike' बटन

कंपनी के मुताबिक अपने फ़ोन को अपग्रेड करने के लिए आपके देवीचे में 1.3जीबी स्पेस खाली होनी चाहिए.यदि स्पेस नहीं होगा तो डाउनलोड स्टार्ट नहीं होगा।

iOS 6 से ऊपर तक के ऑपरेटिंग सिस्टम को iOS 9 में अपग्रेड किया जा सकेगा। साथ ही यह आईपैड 2 से ऊपर के सभी आईपैड, सभी आईपैड मिनी और फिफ्थ जेनेरेशन के आईपौड टच में अपग्रैड किया जा सकता है।
ऐसे करें अपडेट:
1: iOS 9 को इंस्टाल करने से पहले कम्प्यूटर में फोन का बैकअप बना लें।
2: अपने iPhone में iOS 9 अपडेट करने के लिए सबसे पहले 'Settings app' पर जाएं। इसके बाद General menu और Software Update पर टैप करें।
3: इसके बाद अगर आपके फोन में अपडेट अवेलेबल होगा तो आपको 'Restore iPhone' ऑप्शन दिखाई देगा। ध्यान रहे इस ऑप्शन पर क्लिक न करें ऐसा करते ही आपके फोन का डाटा डिलीट हो सकता है।
4:इसके बाद Install बटन पर क्लिक करें। कोड डालें। इसके बाद कंपनी आपको टर्म्स और कंडिशन्स बताएगी इसे पढ़ें और Agree बटन पर क्लिक करें।

जानिए कैसे करें अपने ऐपल फ़ोन में iOS 9 अपग्रेड!

चाईनीज कंपनी श्याओमी अपने अपकमिंग फ्लैगशिप MIनोट 2 पर जोरों से काम कर रही है। यह स्मार्टफ़ोन श्याओमी के MIनोट का दूसरा वर्जन होगा। इस स्मार्टफ़ोन को कंपनी जल्द ही लॉन्च भी करने वाली है। श्याओमी के इस नए MIनोट 2 की कुछ तसवीरें लीकस्टर @KJuma ने शेयर कर दावा किया है कि यह तसवीरें MIनोट 2 ही हैं। इन तस्वीरों में फ़ोन की पतली ब्लेज साफ़ देखी जा सकती है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस फ़ोन में 12 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा है और इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है। अपने बेहतर और ख़ास फीचर्स के कारण यह फ़ोन कई बड़े ब्रांड के फ़ोन को अच्छी-खासी टक्कर दे सकता है। ये हो सकते हैं फीचर्स हैं: - रिपोर्ट्स के मुताबिक MIनोट 2 में ड्यूल एलईडी फ़्लैश के साथ 23 मेगा पिक्सल का दमदार रियर कैमरा व 12 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। - इस स्मार्टफ़ोन में गोरिला ग्लास के साथ 5.7 इंच स्क्रीन का डिस्प्ले होगा। - MIनोट 2 , 5.1.1 लॉलीपॉप पर आधारित होगा। - इस स्मार्टफ़ोन में 3500mah की बैटरी दी गई है। - इसमें 4 जीबी रैम होगी और इसकी इंटरनल मेमोरी 32जीबी व 64जीबी हो सकती है

लीक्ड: MIनोट 2 में होगा 12 मेगा पिक्सल का दमदार सेल्फी कैमरा

एंड्राइड यूज़र्स को अब ट्विटर पर मिलेगा कुछ नया 



जी हाँ! अपने एंड्राइड यूज़र्स के लिए ट्विटर ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसका नाम है 'हाइलाइट्स'। इस फीचर के जरिए यूज़र्स अपने इंटरेस्ट की ट्विटर एक्टिविटीज को जान पाएंगे। यह फीचर करीब 35 भाषाओं को सपोर्ट करेगा और साथ ही आपके कीमती समय को बचाएगा। ट्विटर के सीनियर सॉफ्टवेयर इंजिनियर जबियुक ने बताया, हाइलाइट्स फीचर को बनाने के पीछे का मकसद यूज़र्स को ट्विटर पर अधिक चर्चित और चलन की चीजों से आपको आसानी से रूबरू कराया जा सके। जिन लोगों को आप ट्विटर पर फॉलो करते हैं या ट्विटर पर जिनके अधिक संपर्क में हैं उनके ट्विट्स आप तक आसानी से पहुंचे। जिससे आपको यह सब करने में ज्यादा समय न खर्चना पड़े। उन्होंने आगे बताया कि जैसे ही हाइलाइट्स रेडी होंगे यूज़र्स को एक नोटिफिकेशन भी प्राप्त होगा। 

एंड्राइड यूज़र्स को अब ट्विटर पर मिलेगा कुछ नया

अपना रुख खुद तय करेगा स्मार्ट कैमरा


ऊर्जा-संरक्षित कैमरों से युक्त संवेदी नोडों का एक नेटवर्क, अपने विषय से प्राप्त संकेतों को भांप कर स्वत: ही हर कैमरे के पोज यानी उसका रुख निर्धारित कर सकता है। डिजनी रिसर्च एवं यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन के वैज्ञानिकों ने यह खुलासा किया है। इस तकनीक से सैकड़ों, हजारों सेंसरों का जाल बिना बैटरी या बाहरी ऊर्जा के संचालित हो सकता है। इसे देखरेख की भी न्यूनतम जरूरत होती है। ऐसे नेटवर्क 'इंटरनेट ऑफ थिंग्स' (आईओटी) का हिस्सा हो सकते हैं, जिसके जरिए जानकारी का आदान-प्रदान किया जा सकता है। इस सेंसिंग तकनीक के इस्तेमाल से भविष्य में कम खर्च और बिना अतिरिक्त देख-रेख की जरूरत के इंटरनेट ऑफ थिंग्स यानी बिना किसी बाहरी वायरिंग या बैटरी के, वस्तुओं को नेटवर्क से जोड़ने और दूर से ही उन्हें नियंत्रित करने की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। डिजनी रिसर्च के शोध वैज्ञानिक ऐलेनसन पी. सैंपल के मुताबिक, "इन सैकड़ों, हजारों सेंसरों का जाल पुलों, उद्यम उपकरणों और घर की सुरक्षा की निगरानी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।" अपना रुख निर्धारित करने की हर नोड की क्षमता स्वायत्त सेंसर लगाने की प्रक्रिया को आसान बनाती है। साथ ही ये सेंसर जो आंकड़े पेश करते हैं, वे अधिक सटीक होते हैं। पिछले सप्ताह जापान के ओसाका में 'यूबीकॉम्प 2015' सम्मेलन में यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन के कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के सह प्राध्यापक सैंपल एंड जोशुआ स्मिथ और अन्य शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन के परिणाम पेश किए।

अपना रुख खुद तय करेगा स्मार्ट कैमरा

शनिवार, 29 अगस्त 2015

अमेरिका की टैक्सी एप उबर ने देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के साथ करार किया है। इस करार के तहत देशभर में ओला की कैब्स में मुफ्त द्रुत गति की इंटरनेट सेवा की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा एयरटेल अब उबर की आधिकरिक दूरसंचार भागीदार भी बन गई है। इसके तहत उबर के ड्राइवरों-भागीदारों को मोबाइल, डाटा तथा उपकरण योजना उपलब्ध कराई जाएगी। इस सेवा की शुरुआत मुंबई में की गई है।
जल्द ही इसका विस्तार देशभर में किया जाएगा। एक संयुक्त बयान में कहा गया है, ‘‘इस भागीदारी के तहत देशभर में उबर के यात्री एयरटेल की मोबाइल वॉलेट सेवा-एयरटेल मनी के जरिये भुगतान कर सकेंगे। इसके अलावा मुंबईवासियों को सबसे पहले उबर कैब में मुफ्त दु्रत गति की इंटरनेट सेवा उपलब्ध होगी।
जल्द आखिल भारतीय स्तर पर उबर के यात्रियों को यह सेवा मिलेगी।' बयान में कहा गया है कि सीमित समय के लिए अब उबर के ऐसे यात्री जो अपने एयरटेल मनी वॉलेट का टॉप अप करेंगे, उन्हें 500 रच्च्पये प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इसके अतिरिक्त देश में उबर के प्रत्येक वाहन में जल्द एयरटेल 4जी के जरिये मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलेगी, जिसकी शुरुआत मुंबई से होगी।
Source - GizBot

उबर देगी फ्री इंटरनेट / Uber Free Internet

 
© ड्रॉप डाउन टेक । टेम्पले - Templateism.com